‘हाउडी मोदी’ के फैन हुए अमेरिकी नेता, निकी हेली ने भी की जमकर तारीफ

0
50

दुनियाभर की मीडिया ने इस इवेंट को कवर किया, नरेंद्र मोदी के मैजिक के साथ-साथ यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जलवा देखने को मिला. हाउडी मोदी की तारीफ अब अमेरिका के दिग्गज भी करने में जुटे हैं.

अमेरिकी राज्य टेक्सास के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की दुनियाभर में चर्चा है. दुनियाभर की मीडिया ने इस इवेंट को कवर किया, नरेंद्र मोदी के मैजिक के साथ-साथ यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जलवा देखने को मिला. हाउडी मोदी की तारीफ अब अमेरिका के दिग्गज भी करने में जुटे हैं. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व प्रतिनिधि भारतीय मूल की निकी हेली ने भी इस कार्यक्रम की तारीफ की.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए निकी हेली ने लिखा कि भारत और अमेरिका के बीच बेहतरीन संबंध हैं और हाउडी मोदी से ये संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे. निकी हेली ने इस ट्वीट में नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रंप को भी टैग किया. इस ट्वीट के अलावा भी उन्होंने हाउडी मोदी से जुड़े कई ट्वीट रिट्वीट किए.

रविवार रात को हुए इस कार्यक्रम में पचास हजार से अधिक भारतीय-अमेरिकी मूल के लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा कई US सांसद भी शामिल हुए. बता दें कि निकी हेली, पहली भारतीय मूल की नागरिक थीं जिन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रशासन में कैबिनेट का काम संभाला. निकी हेली मूल रूप से पंजाब से हैं.

ना सिर्फ निकी हेली बल्कि अन्य कई अमेरिकी राजनयिकों ने हाउडी मोदी की तारीफ की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय में असिसटेंट सेक्रेटरी एलिस जी. वेल्स ने कहा कि भारत और अमेरिका काफी लंबे समय से बेहतरीन दोस्त हैं और आने वाले दिनों में भी ये दोस्ती ऐसे ही आगे बढ़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि हाउडी मोदी के जरिए बड़ी संख्या में लोगों का एक साथ आना, गहरी दोस्ती को दर्शाता है.

एलिस वेल्स के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी का इस तरह एक मंच पर आना ऐतिहासिक है जो ये बताता है कि भारत किस तरह अमेरिका का काफी प्रगाढ़ दोस्त है.

बता दें कि इस कार्यक्रम में डेमोक्रेट्स, रिपब्लिकन के कई नेता भी शामिल हुए, जिनमें से कई ने पीएम मोदी के जमकर कसीदे पढ़े. इस कार्यक्रम में शामिल हुए कई सेनेटर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट्स पर फोटो जारी की और उमड़ी भीड़ पर हैरानी जताई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here